मर्दाना शक्ति बढाने के लिए बेहतरीन उपाय।

चित्र
Mardana Shakti Badhaane ka Rambaan Upaaye मर्दाना शक्ति बढाने के लिए बेहतरीन उपाय। हरि ॐ  Better Bed Life 1. अपने सेक्स जीवन के  रीसेट बटन को  दबाएं  यदि आप एक यौन कूट में युग्मित और अटक गए हैं, तो आप अके ले नहीं हैं। जबकि सूखे मंत्र किसी भी रिश्ते का एक सामान्य हिस्सा हैं, यह अभी भी एक अनुभव करने वाले जोड़ों के लिए कोई सांत्वना नहीं है। "गर्ल सेक्स 101" के एलीसन मून लेखक हेल्थलाइन ने कहा, "परिचितता सेक्स ड्राइव की मौत है।" "जितना अधिक हम किसी के लिए अभ्यस्त होते हैं, उतना कम रोमांचक सेक्स हो जाता है।" यहां कुछ त्वरित युक्तियां दी गई हैं - जिनमें से कुछ मैंने कोशिश की हैं - यदि आपके सेक्स जीवन में कमी है, तो जुनून को राज करने में मदद करने के लिए। 2. एक नए तरीके से अपने शरीर की ऊर्जा को मुक्त करें  "नाच जाओ या योग का प्रयास करो," चंद्रमा कहते हैं। "एक बार जब आप अपने स्वयं के शरीर के साथ अपने संबंध की पुष्टि कर लेते हैं, तो आप अपने साथी के शरीर के साथ अपने संबंध की पुष्टि कर सकते हैं।" एक सर्वेक्षण में पाया गया कि यु

मै अपने सारे सपने कैसे साकार करू।

Simple Way to Made My Dreams True Everything I Want

मै अपने सारे सपने कैसे साकार करू 

  How To Earn More Money in Life
How To Earn More Money in Life

Read Also:- रात मे नंगा सोने के फायदे।

सफलता कैसे पाये । 

वाकई। मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूँ, दोनों पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से, और जिस तरह से सात महत्वपूर्ण तरीके सीखकर इसे बनाने में मदद की। संक्षेप में, मैं दूसरों को सबसे पहले रखने के लिए काम करता हूं, और जो कुछ भी मैं चाहता हूं, उसके साथ अंत करने के लिए अधिक संभावना है। मैं अगले साल अपनी तीसरी पुस्तक में इसके बारे में अधिक विस्तार से लिखूंगा। इस बीच, यहां यह बताया गया है कि आप अपने हर काम में कैसे सफल हो सकते हैं?

1. मैं आपको दो महिलाओं के बारे में एक कहानी बताना चाहता हूं।

 एक मेरा नाई है और दूसरा मेरा मसाज थेरेपिस्ट है। दोनों में से, मेरा मसाज थेरेपिस्ट के साथ ज्यादा मजबूत संबंध है। मैं उसे अक्सर देखता हूं, वह मेरी उम्र के करीब है, और ठीक है, बस एक निश्चित बंधन है जो तब विकसित होता है जब आप नग्न होते हैं जो अक्सर किसी व्यक्ति के साथ होता है। लेकिन मेरे हेयरड्रेसर ने एक बार मुझसे कहा था कि वह हमारे स्थानीय टीवी स्टेशन को "सर्वश्रेष्ठ" सूची के लिए सुझाए। उसने काजोल, रिश्वत, भीख, धमकी, या मुझे एक मुफ्त बाल कटवाने का वादा नहीं किया। उसने बस इतना कहा, "अरे, अगर आप इसके बारे में सोचते हैं, तो क्या आप इस साइट में लॉग इन करने और मुझे एक समीक्षा देने का मन करेंगे? मैं उसे पसंद करता हूं, इसलिए मैंने घर जाकर यह किया। मुझे लगभग तीन मिनट लगे।

कुछ हफ्तों बाद, मैंने देखा कि मेरे मालिश चिकित्सक ने अपने व्यवसाय के बारे में यह कहते हुए एक बैनर लगाया कि उसका उसी कार्यक्रम में उल्लेख किया गया था। और मुझे वास्तव में बुरा लगा। मुझे उसकी समीक्षा करने में बहुत खुशी हुई। मुझे उसके व्यवसाय का समर्थन करना पसंद है। और मुझे उसके लिए कुछ अच्छा करना अच्छा लगता है। लेकिन एक डमी की तरह, मुझे अन्य श्रेणियों की जांच करने के लिए भी कभी नहीं हुआ। मुकाबला ख़त्म हुआ और वोटों की गिनती हुई। और उसने नहीं पूछा।

2. यदि आप नहीं पूछेंगे तो आपको नहीं मिलेगा

  Ask And Get Method
Ask And Get Method

Read Also:- Tips to Crack Pesronal Interview by KSA


हम रेफरल के लिए नहीं पूछते हैं। हम आदेश नहीं मांगते हैं। हम अतिथि पद के लिए नहीं पूछते हैं। हम सलाह नहीं मांगते। हम अपने पाठकों से उच्च-गुणवत्ता वाले सामान खरीदने के लिए नहीं कहते हैं जो उनकी मदद करेंगे। हम भी उन्हें यहाँ क्लिक करने के लिए कहकर उठ जाते हैं। “यह बहुत बिक्री लग रहा है! मैं एक की तरह लग रहा है! हमें लगता है कि पूछकर हम बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं। (और कुछ लोग इसे बहुत दूर धकेलते हैं। यह शायद उन लोगों के साथ संपर्क करता है जो हमें इतना परेशान करते हैं।)

3. सामग्री विपणन में दो सबसे आम गलतियाँ

सामग्री विपणक दो शिविरों में आते हैं। कुछ आक्रामक प्रकार की पिच बहुत अधिक है। वे जो कुछ भी भेजते हैं वह एक पिच है। वे अक्सर ठीक करते हैं, लेकिन यदि वे थोड़ा अधिक मूल्य और थोड़ा कम पदोन्नति प्रदान करते हैं तो वे बेहतर करते हैं। अगर वे सिर्फ नेत्रदान की फसल के बजाय कुछ रिश्तों की खेती करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि अधिक सामान्य शिविर वह है जिसे हम नहीं देखते हैं। उन्हें कुछ मूल्यवान मिला है। लेकिन उन्होंने सलाह दी कि आप मिलने से पहले "सलाह दें"। वे देते हैं और देते हैं और देते हैं और देते हैं और देते हैं। लेकिन जब यह "मिलता है" भाग के लिए समय आता है, वे बाहर बेकार। संयोग नहीं कि इनमें से कई लोग टूट गए हैं। लवली, लेकिन टूट गया।

4. "मैं केवल उन ग्राहकों को चाहता हूं जो पहले से ही मुझे चाहते हैं"

कभी-कभी मैं ऐसे लोगों से सुनता हूं जो ग्राहकों को "यहां क्लिक" करने के लिए नहीं कहना चाहते हैं। या वे स्पष्ट कार्रवाई के साथ बाड़ से संभावनाओं को कम नहीं करना चाहते हैं। "अगर मुझे वास्तव में उन सभी जोड़ तोड़ वाली कॉपीराईट ट्रिक्स को खेलना है, तो क्या मैं भी इन लोगों को अपना ग्राहक बनाना चाहता हूं?" मेरे लिए, वह बहुत कुछ लगता है जैसे "मैं चाहता हूं कि ग्राहक मुझसे खरीदें, लेकिन उन्हें यह जानने के लिए मेरे दिमाग को पढ़ना होगा।" आपका ग्राहक माना जाता है:आप बिना किसी मदद के खोजें, क्योंकि आपने खुद को बढ़ावा नहीं दिया ह मदद के बिना आप क्या करते हैं, इसका पता लगाएं, क्योंकि आप शायद ही इसका उल्लेख करते है अपने उत्पाद के लिए एक उग्र इच्छा विकसित करें, भले ही आपने उसे यह नहीं बताया कि यह अच्छा क्यों है और फिर किसी तरह सहज रूप से आप से खरीदने के लिए अपनी साइट के नेविगेशन के माध्यम से उसका रास्ता लड़ा । आपके गरीब ग्राहक से यह पूछने के लिए बहुत कुछ है कि आप उन्हें कुछ करने के लिए कहने के बारे में अजीब महसूस करते हैं। आप भयानक हो सकते हैं, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं, आप उस भयानक नहीं हैं।

5. व्यवसाय चलाने से आप असहज हो सकते हैं


  How To Be An Entrpreneur
How To Be An Entrpreneur

Read Also:- Tips to Crack Pesronal Interview by KSA


मुझे परवाह नहीं है कि आप कौन हैं, व्यवसाय चलाने के बारे में कुछ होगा (भले ही यह एक छोटा सा व्यवसाय हो) जो आपको असहज करता है। मेरे लिए, यह बेच रहा था। मैं मंच पर खड़े होने और कुछ बेचने के बजाय व्यापक दंत शल्य चिकित्सा करवाना चाहता हूं। यह रंगीन अतिरंजना नहीं है - मैं वास्तव में दंत शल्य चिकित्सा को प्राथमिकता दूंगा। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया है, एक ठंडी भीड़ के सामने जिसने मुझे नहीं जाना है और मेरे पास ब्लॉग से कई महीने का वार्मअप नहीं है। और (यह अभी भी मुझे आश्चर्यचकित करता है) मैं इसमें सफल रहा। मैंने एक टन सामान बेचा। यह भयावह रूप से असहज था, लेकिन अब मुझे पता है कि मैं यह कर सकता हूं। और मुझे कभी भी "मैं एक विक्रेता नहीं हूँ" विश्वास द्वारा सीमित महसूस नहीं करना है। नैतिक व्यवसाय एक गैर-खेल है। दूसरे शब्दों में, आप जीतते हैं जब आपके ग्राहक जीतते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी भी अपने कम्फर्ट जोन से बाहर समय नहीं बिताते।

6. पहले सुनो और फिर अमल करो 

सुनना पेशेवर और व्यक्तिगत संबंधों में सबसे महत्वपूर्ण कौशल है। अर्नेस्ट हेमिंग्वे ने कहा, "जब लोग बात करते हैं, तो पूरी तरह से सुनें। अधिकांश लोग कभी नहीं सुनते हैं।" यह दुखद है, लेकिन सच है: ज्यादातर लोगों का अपना एजेंडा होता है और आपकी बात सुनने के लिए बातचीत करने (या बात करने के लिए इंतजार) में बहुत व्यस्त होते हैं। तो यहाँ विरोधाभास है: यदि आप, अधिकांश लोगों के विपरीत, वास्तव में सहानुभूति के साथ सुन सकते हैं, तो लोग आपको पसंद करेंगे - और अंततः आपको वह प्राप्त करने में मदद करेंगे जो आप चाहते हैं।

7. दूसरों की मदद करो

यह शायद एक और विरोधाभास है, लेकिन यह काम करता है: जब आप किसी से कुछ चाहते हैं, तो इसके लिए पूछने के बजाय, उस व्यक्ति को वह पाने में मदद करें जो वह चाहता है। यदि आप नहीं जानते कि वह क्या चाहती है, तो बस पूछें, "मैं आपकी मदद कैसे कर सकता हूं?" चूंकि बहुत से लोग केवल स्वयं की मदद करने के लिए बाहर हैं, जब आप वास्तव में दूसरों को अपने लक्ष्यों और सपनों में सफल होने में मदद करना चाहते हैं, तो आप बाहर खड़े होंगे। और वे लोग जिन्हें आप वास्तव में मदद करेंगे, बदले में लड़ने में मदद करेंगे ताकि आप सफल हो सकें और आपको वह सब कुछ दे सकें जो आप चाहते हैं। दूसरों की मदद पहले करें, बिना किसी अपेक्षा के - और रिटर्न बहुत बड़ा होगा।

8. अपने आप बनो: प्रामाणिक, पारदर्शी  और मजबूत 


  How To Be Successfull
How To Be Successfull

Read Also:- 17 Things Happy Couples Need To Do Before They Go to Sleep


ओपरा विनफ्रे ने कहा, "मुझे नहीं पता था कि आपके प्रामाणिक होने के नाते मैं उतना अमीर बन सकता हूं जितना मैं बन गया हूं। अगर मेरे पास था, तो मैंने इसे बहुत पहले कर लिया है।" पेशेवर, विशेष रूप से एक पुरानी पीढ़ी के, कार्यस्थल में प्रामाणिकता और पारदर्शिता के साथ एक कठिन समय है। लोग, विशेष रूप से पुरुष, एक कठिन समय की चपेट में आते हैं, खासकर उन लोगों के साथ जो वे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं। कई लोगों को यह भी पता नहीं है कि ऑनलाइन, या काम पर, या उन लोगों से कितना पता चलता है, जिनसे वे अभी मिले हैं। लेकिन, इन विकल्पों के रूप में कठिन हो सकता है, प्रामाणिकता, पारदर्शिता और भेद्यता सभी नस्ल विश्वास। और जब लोग आप पर भरोसा करते हैं, तो वे आपके लिए कुछ भी करेंगे। लोगों के लिए खोलें, और एक मौका लें, और आपको पुरस्कृत किया जाएगा।

9. बताओ, मत बेचो

जितना महत्वपूर्ण यह है कि दूसरों को सुनने और उनकी मदद करने के लिए, जो आप चाहते हैं उसे पाने के लिए, आखिरकार आपको लोगों को यह बताना है कि वह क्या है। लेकिन किसी को बेचा नहीं जाना चाहता। तो क्या यह एक उत्पाद, सेवा, विचार, या अपने आप को जो आप बेचने की कोशिश कर रहे हैं - "बेचने" पर छोड़ दें। इसके बजाय, एक महान कहानी कहने पर ध्यान केंद्रित करें - अपने दर्शकों को लुभाने, जीवन को लाने के लिए जो भविष्य में लाएगा, और यदि आप चाहते हैं तो क्या होगा, इसकी एक महान तस्वीर को चित्रित करना। जब आप कहानी सुनाने में अच्छे हो जाते हैं, तो लोग उस कहानी का हिस्सा बनना चाहते हैं - और वे दूसरों को भी उस कहानी का हिस्सा बनने में मदद करना चाहते हैं।


10. हर इंटरैक्शन में पैशन इंजेक्ट करें

जुनून संक्रामक है, लेकिन जुनून की कमी है। यदि आप इस बारे में भावुक नहीं हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो किसी और को क्यों परवाह करनी चाहिए? यदि आप कुछ चाहते हैं, तो आपको किसी और की तुलना में अधिक उत्साहित और समर्पित होना चाहिए। यदि आप इसके बारे में भावुक नहीं हैं, तो शायद यह वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है। हर कोई सुपर हाई-एनर्जी और एक्सट्रोवर्ट नहीं है, हालांकि ये गुण कई मामलों में जुनून को व्यक्त करने में मदद कर सकते हैं। अकेले जुनून और ऊर्जा ने मुझे अपनी पहली नौकरी के साथ कॉलेज में प्रवेश दिलाया। लेकिन आखिरकार, आपको किसी को कुछ समझाने के लिए दीवारों को उछालने की ज़रूरत नहीं है। आपको बस अपने वास्तविक जुनून को प्रकट करने की जरूरत है, जिस तरह से यह आपके लिए वास्तविक है।

11. आश्चर्य और प्रसन्नता


  How To Live Happy
How To Live Happy

Read Also:- How to Live Happy Ever


आप जानते हैं कि जब आप एक कैसीनो में चलते हैं, तो हमेशा एक स्लॉट मशीन होती है जो पृष्ठभूमि में कहीं जा रही होती है, दुनिया को बताती है कि एक अन्य व्यक्ति ने सिर्फ एक जैकपॉट मारा? इसे सामाजिक मनोवैज्ञानिक परिवर्तनशील पुरस्कार कहते हैं। आप नहीं जानते कि आप कब जीतने वाले हैं; आपके पास पर्याप्त सकारात्मक अनुभव हैं जो आपको उत्साहित महसूस करते हैं, तब भी जब आप जीत नहीं रहे हैं। जब आप दूसरों को आश्चर्यचकित और प्रसन्न करते हैं, तो न केवल आप उन्हें खुश करते हैं - आप उन्हें याद दिलाते हैं कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं और उन्हें जल्द ही प्रसन्न कर सकते हैं। कुछ क्लासिक उदाहरण: "बिना किसी कारण" के लिए अपनी पत्नी के लिए घर के फूल लाना; एक ग्राहक को बताना उसका आदेश अगले सप्ताह आ जाएगा, लेकिन फिर रात भर में; और अब, एक यादृच्छिक संभावना को ट्वीट करते हुए कि वह एक नि: शुल्क पुरस्कार जीता है। यदि आप अपने अनुभव को विशेष बनाने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाते हैं, खासकर जब लोग कम से कम इसकी उम्मीद करते हैं, तो आपको समय के साथ भारी परिणाम मिलेगा।

12. व्यापार और जीवन में चार सबसे महत्वपूर्ण शब्दों का उपयोग करें

जब आप गलती करते हैं तो "आई एम सॉरी" कहें और जितना हो सके "धन्यवाद" करें। ये शब्द इतने सरल हैं, फिर भी अक्सर लोग इन्हें कहने के महत्व को नजरअंदाज कर देते हैं। हर कोई गलती करता है, और हर कोई जानता है कि। जब आप कोई गलती करते हैं तो यह समस्या नहीं है; यह तब होता है जब आप एक गलती करते हैं और बहुत ही गर्वित या शर्मिंदा होते हैं, कमजोर होते हैं, डरते हैं और माफी मांगते हैं। बस "मैं माफी चाहता हूँ" कहो और एकांत दो r व्यक्ति आपको माफ़ करता है, इसलिए आप आगे बढ़ सकते हैं, और अंततः वही प्राप्त कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। इसके विपरीत, लोगों के प्रति ईमानदारी से आभार व्यक्त करने के लिए एक शक्तिशाली भावना है, और कई दरवाजे खोलता है। मैं हर सुबह तीन हाथ से लिखे धन्यवाद कार्ड भेजता हूं। मैं उन्हें कर्मचारियों, ग्राहकों, विक्रेताओं, मीडिया और दोस्तों को भेजता हूं, और न केवल मुझे लगता है कि लोगों को कार्ड प्राप्त करना बहुत पसंद है, लेकिन "धन्यवाद" लिखना मुझे अपना दिन शुरू करने के लिए एक अविश्वसनीय मानसिकता में रखता है। यह सिर्फ कार्ड भेजने के बारे में नहीं है, हालांकि। यह आपके आसपास के लोगों और दुनिया के लिए गहरी प्रशंसा और आश्चर्य की बात है।

इसे पढ़ने के लिए समय निकालने के लिए शुक्रिया। मुझे यह जानकर अच्छा लगेगा कि आप इन सात विचारों के बारे में क्या सोचते हैं। नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

13. अपने आप को बताएं डर के सिवाय डरने की कोई बात नहीं है।

सजा या अस्वीकृति के डर से ज्यादातर लोग यह पूछने में संकोच करते हैं कि वे क्या चाहते हैं। वे डरते हैं कि एक भावनात्मक अंग के बाहर जाने पर अगर वे असफल हो जाते हैं तो अपमान होगा।

रणनीति: अपना अनुरोध करने से पहले, अपने आप को यह याद दिलाने के लिए पर्याप्त समय लें कि आप क्या पूछ रहे हैं। अपने आप को केवल एक चीज बताएं जो मायने रखता है कि आप अच्छे और अच्छे ढंग से अंक बना रहे हैं या नहीं। आपके अनुरोध के गुणों पर ध्यान केंद्रित करने से, न कि आप दूसरों को कैसे दिखाई देंगे, आपके कई प्रारंभिक भय दूर हो जाएंगे।

14. आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प


  How To Be Confidant and Determined
How To Be Confidant and Determined

Read Also:- पूरी रात अच्छी और गहरी नींद कैसे ले ।

दो सबसे महत्वपूर्ण तत्व जो आप चाहते हैं उसमें शामिल हैं - और इसे प्राप्त करना - आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प हैं। जब तक आप अपने दिल पर विश्वास नहीं करते हैं कि आप अंततः दूसरी तरफ से जीतेंगे, तो आप संभवतः लड़खड़ाएंगे या प्रतिरोध के पहले संकेत पर परेशान हो जाएंगे। रणनीति: किसी भी बाधा के लिए अत्यधिक भावनात्मक प्रतिक्रिया निश्चित रूप से आपके मिशन को प्रभावित करेगी, जिससे दूसरा पक्ष आपको और आपकी बातों को कम गंभीरता से लेगा। अपने आप को शुरू से ही बताएं कि आप जो चाहते हैं, वह आपको तुरंत नहीं मिल सकता है। बयान यह कहने के समान नहीं है कि आप कभी सफल नहीं होंगे, जो आपके मनोबल और दृढ़ संकल्प को चोट पहुंचा सकता है। इसके बजाय, आप केवल वास्तविकता का सामना कर रहे हैं-इस तथ्य को स्वीकार करते हुए कि आपको एक झटका लग सकता है। इस संभावना को स्वीकार करने से, यदि आप ठुकरा दिए गए हैं तो आप आश्चर्यचकित या परेशान नहीं होंगे।

15. अपने विचारों को व्यवस्थित करें।

यदि आप उस परिणाम को पाने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, यदि दूसरा पक्ष आपके अनुरोध को नहीं समझता है। रणनीति: ठीक वही लिखें जो आप चाहते हैं। तब अपने बिंदुओं को फिर से लिखें जब तक कि आपका तर्क स्पष्ट, आदेशित और आसानी से संबंधित न हो। एक दर्पण के सामने अभ्यास करें, या दोस्तों के साथ उन बिंदुओं पर चर्चा करें जो सुनिश्चित करते हैं कि वे समझ में आए और आपने कुछ भी नहीं छोड़ा। संबंधित: जो लोग हमेशा अपना रास्ता प्राप्त करते हैं उनसे 15 बातचीत के टिप्स

16. जब आप पूछें, तो अपने दिल से पूछें।

महत्वपूर्ण अनुरोध हमेशा बेहतर होते हैं जब उन्हें बनाने वाले भावुक, मित्रवत, विनम्र और दृढ़ होते हैं। ऐसे रुख का विरोध करना मुश्किल है। यह आपकी सफलता की बाधाओं को बढ़ाता है ... या कम से कम इस संभावना को कम करता है कि आपका व्यक्तित्व या दृष्टिकोण आपके अनुरोध को तोड़ देगा। रणनीति: एक उत्साही तरीके और आवाज में पूछें। यह दिखाने के लिए स्थिर नेत्र संपर्क बनाए रखें कि आपका मतलब व्यवसाय से है, लेकिन उस व्यक्ति के प्रति सम्मान और प्रशंसा भी प्रदर्शित करें, जिसे आप बोल रहे हैं। सामान्य तौर पर, आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने का एक बेहतर मौका देते हैं जब आप लोगों को सहज महसूस कराते हैं और उन्हें दिखाते हैं कि आप वास्तव में उत्साहित हैं कि आप क्या अनुरोध कर रहे हैं।

17. प्रतिरोध से निपटने के लिए तैयार रहें।


  How to Get Success
How to Get Success

Read Also:- सच्चा जीवन साथी कैसे बनाए


यहां तक ​​कि अगर आप सब कुछ ठीक करते हैं, तो भी आप प्रतिरोध को पूरा कर सकते हैं। जिस व्यक्ति से आप पूछ रहे हैं, वह अंतिम निर्णय लेने से पहले किसी और के साथ मिलना चाहता है ... या वह अपना जवाब देना चाहता है, उम्मीद करता है कि आपके पास इस स्थिति से पीछे हटने के लिए एक बार आपके पास सोचने के लिए कुछ समय होगा ... या वह बस नहीं कह सकता है। रणनीति: यदि कोई आपके अनुरोध का विरोध या चुनौती देता है, तो विनम्र और शालीन रहें। अपना आपा न खोएं या निराश न हों। दूसरे व्यक्ति के प्रतिरोध को मृत अंत के रूप में देखने के बजाय, इसे जारी बातचीत के हिस्से के रूप में देखें। हर नहीं अगले में अनुवाद करें। नो नो का मतलब बंद न करें - इसका मतलब है कि अभी तक इसका मतलब नहीं है।

18. धन्यवाद कहने की कला सीखें।

आप जो चाहते हैं, वह मिलता है या नहीं, धन्यवाद कहें। कृतज्ञता दूसरे व्यक्ति को आपको वह देने के लिए खुला छोड़ देगा जो आप चाहते हैं - या जो आप चाहते हैं - भविष्य में कुछ समय। रणनीति: सीधे व्यक्ति को धन्यवाद कहें और एक लिखित नोट के साथ अनुसरण करें। कुछ मामलों में, फूल या एक उपहार उपयुक्त हो सकता है। आभार व्यक्त करने की कला सीखना आपको सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर करेगा। यह आपको एक शिकायत रखने से भी बचाएगा, जिसे छिपाना मुश्किल है और केवल लंबे समय में आपके खिलाफ काम करता है।

सारांश

यदि आप बिक्री चाहते हैं, तो इसके लिए पूछें। यदि आप चाहते हैं कि आपका व्यवसाय बढ़े, तो कॉपी राइटिंग तकनीकों को सीखें जो आपको अधिक स्पष्ट रूप से पूछने में मदद करती हैं। और अगर यह अजीब लगता है, तो आप बस उस तरह के व्यक्ति में बढ़ सकते हैं जो जानता है कि आप क्या चाहते हैं। अपने करियर में और जीवन में जो आप चाहते हैं वह मिलना उतना मुश्किल नहीं है जितना कि यह लग सकता है। 

Read Also:- 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Backlinks: Get Fresh100 DoFollow Backlink Websites Quickly

मर्दाना शक्ति बढाने के लिए बेहतरीन उपाय।

छठ पूजा कब क्यो और कैसे मनाई जाती है ?